CM भूपेश 19 को जीपीएम दौरे पर, विभिन्न विकास कार्यों का लोकार्पण और इंदिरा, राजीव गांधी की प्रतिमा का करेंगे अनावरण

 

सतीश शर्मा, न्यूज राइटर, गौरेला-पेंड्रा-मरवाही, 16 जून, 2023

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल 19 जून को जिले में करोड़ों के कार्य का लोकार्पण करेंगे। इस दौरान वे नगर पंचायत पेंड्रा में नवनिर्मित माधवराव सप्रे प्रेस क्लब सह वाचनालय का उद्घाटन करेंगे।

इसके बाद सप्रे की प्रतिमा का अनावरण करेंगे। वे इंदिरा गांधी उद्यान में पूर्व प्रधानमंत्री स्व़ इंदिरा गांधी और राजीव चौक पेंड्रा में पूर्व प्रधानमंत्री स्व़ राजीव गांधी की प्रतिमा का अनावरण करेंगे। इसके बाद आम सभा में विभिन्न विकास कार्यों का लोकार्पण, भूमिपूजन एवं हितग्राही मूलक योजनाओं के तहत सामग्री वितरण करेंगे।

ये भी पढ़ें :  राजीव युवा मितान क्लब की कार्यकारिणी समिति की बैठक सम्पन्न

मुख्यमंत्री बघेल साहित्यकार प़ं माधव राव सप्रे की 152वीं जयंती के उपलक्ष्य में सप्रे स्मृति महोत्सव में भी शामिल होंगे साथ ही सोननदी सकोला भाड़ी नरवा घुरवा योजना के तहत चल रहे सुंदरीकरण कार्य का निरीक्षण कलेक्टर प्रियंका ऋषि महोबिया और एसपी योगेश पटेल ने किया। उन्होंने मुख्यमंत्री के प्रस्तावित दौर की तैयारियों के तहत स्थल निरीक्षण किया। उन्होने मल्टी पर्पस शाला मैदान में निर्मित स्थाई हैलीपैड का निरीक्षण कर वहां आसपास साफ-सफाई, बैरीकेट, पार्किंग तथा सुरक्षा व्यवस्था आदि के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए। कलेक्टर ने इंदिरा उद्यान में पूर्व प्रधानमंत्री स्व़ इंदिरा गांधी की प्रतिमा अनावरण स्थल का निरीक्षण किया।
उन्होंने उद्यान का भ्रमण भी किया और उद्यान क्षेत्र में अवैध कब्जा पर कार्रवाई के साथ ही सीमांकन के निर्देश अधिकारियों को दिए।

ये भी पढ़ें :  गाजा में चल रहे भीषण युद्ध के दौरान वेस्ट बैंक में भारतीय मूल के 24 वर्षीय इजरायली सैनिक की मौत हुई

उन्होंने उद्यान के रख-रखाव एवं आवश्यक कार्यो के लिए प्रस्ताव तैयार करने के निर्देश वन विभाग के अधिकारी को दिए। कलेक्टर ने राजीव चौक का भी अवलोकन कर प्रतिमा अनावरण के संबंध में आवश्यक निर्देश दिए।

इस दौरान नगर पंचायत अध्यक्ष पेंड्रा राकेश जालान, एडिएसपी अर्चना झा, संयुक्त कलेक्टर वीरेंद्र सिंह, कार्यपालन अभियंता लोक निर्माण डीके साहू, एसडीएम पेंड्रारोड पुष्पेंद्र शर्मा सहित अनेक प्रतिनिधि और संबंधित विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

Share

क्लिक करके इन्हें भी पढ़ें

Leave a Comment